Complaint Poor service quality

  • IFB Customer Care Number Toll Free Number Complaint Email Id Office Address - poor service quality
    amar naath gupta on 2018-01-11 12:40:54

    सेवा में
    प्रबंधक महोदय,
    आईएफबी

    महोदय,
    निवेदन इस प्रकार है कि मैने आपकी कंपनी की एक फुल्ली आॅटोमैटिक वाश्ंिाग मशीन आपकी कंपनी के विश्वास की वजह से खरीदी थी। महोदय मैने वारटीं खत्म होने के बाद उसकी ए.एम.सी. भी कराई। मेरी मशीन मैं खराबी आने पर मैने कंपनी के टोल फ्री नम्बर पर संम्पर्क किया। परन्तु मशीन की खराबी को ठीक नहीं किया गया । हर बार एक नया बहाना बनाकर मुझे टाल दिया गया। ए.एम.सी. के रिन्यूबल के लिए मुझे लगातार फोन आते रहते हैं और मैं रिन्यू कराता रहता हूं। मेरी वाशिंग मशीन पिछले 5 महीने से काम नहीं कर रही है। टाॅल फ्री में फोन करने के बाद आपके इंजीनियर आते हैं और नई कहाी समझाकर चले जाते हैं। जब उनके उपर ज्यादा प्रेशर दिया तो उन्होंने कह दिया कि आप अपनी मशीन एक्सचेंज करा लो हम ठीक नहीं कर सकते हैं। फिर मेरे यह कहने पर कि कंपनी ने अगर प्रोडक्ट बेचा है और ए.एम.सी करवाई है तो आपको यह चेंज करना पड.ेगा। मेरे दबाव के कारण आपके इंजीनियर का फोन आता है कि आपकी ए.एम.सी के कागज नहीं मिल रहे हैं। मैं आप से यह पूछना चाहता हूं कि इतनी बड़ी कंपनी और इतना बडा नाम क्या आम आदमी सरकार को गुमराह करने के लिए हैं। जो आपके यहां मेरा रिकार्ड नहीं मिल पा रहा है। अगर मेरा रिकार्ड नहीं मिल रहा है तो मेरी शिकायत पर हर बार आपके इंजीनियर मेरे घर वाशिंग मशीन ठीक करने क्यों दौडे चले आते थे। बजाय मशीन को ठीक करने के मुझे बदलने की सलाह क्यों दे जाते थे।
    महोदय मैने उनसे कहा कि मेरे को मेरे कागज नहीं मिल रहे हैं तो उन्होंने कहा कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। मै आप से सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि जब रिकार्ड आपके पास नहीं है, और वह खो सकता है तो क्या वह मेरे पास नहीं खो सकता है। रिन्यू करने के लिए आपके यंहा से तुरंत फोन आ जाता है तब रिकार्ड कैसे मिल जाता है। जैसे कोई पुर्जा डालने की बात आती है तो हम से कहा जाता है कि अपना रिकार्ड दिखाइए।
    महोदय मैं आपसे सिर्फ यह कहना चाहता हूं मैने यह मशीन आपकी कंपनी के विश्वास और नाम की वजह से खरीदी है न कि आपके कर्मचारियों की वजह से। मेरे इस मशीन को अपने रिकार्ड देखने के बाद तुंरत से तुरंत ठीक कराने की कृपा करें। अन्यथा मैं अपना बाद मजबूरी में उपभोक्ता न्यायालय कन्यूजमर फोरम में प्रस्तुत करने को वाध्य होउंगा। रिकार्ड तो मैं अपने घर में ढूंढ ही लूंगा तब उसे कोर्ट में प्रस्तुत करूंगा। तथा आपके समस्त शोरूम जाकर आपके सर्विस की खराब गुणवत्ता की शिकायत लोगों से करूंगा ताकि वह आपके उत्पाद को न खरीदें।

    धन्यवाद

    अमर नाथ गुप्ता
    इंदिरा नगर कालोनी
    देहरादून, उत्तराखंड।
    8859910002