Dainik Bhaskar Contact Number

  Tecno Customer Care Ahmednagar Service Center     KATTAMANCHI LEELASREE INDANE DISTRIBUTORS     Shivpal Singh Yadav Contact Address, Phone Number, Email ID, Website, Office     Durgapur LG Service Center     Limeroad Customer Care Toll Free Number Helpline Office Adress 24x7     KADI HP Gas Agency     DTC Bus Customer care / Enquiry Number / Complaint Cell Helpline Number     Venky’s Contact Number     Municipal Corporation of Greater Hyderabad [GHMC] Customer Care, Complaints and Reviews     TEKKALI Indane Gas Agency PRABHANAND GAS LINKS  

Dainik Bhaskar is a Hindi daily newspaper in India. It is published by DB Crop Ltd. Its founding editor is Yatish K Rajawat, a well known journalist. Kalpesh Yagnik is the national editor of Dainik Bhaskar.Dainik Bhaskar got cracking in year 1958 from Bhopal, the capital of Madhya Pradesh. The paper was started with the name Subah Savere in Bhopal and Good Morning India in Gwalior. It was renamed as Bhaskar Samachar in 1958, and again as Dainik Bhaskar in 2010.

Dainik Bhaskar Registered Office Contact Details
i media corp ltd.
6, Dwarka Sadan, Press Complex,
M.P. Nagar, Bhopal – 462 011
Dainik Bhaskar Contact Number: +91-0755-3988884,
Dainik Bhaskar Fax Number:+91-0755-270466
Dainik Bhaskar Registered Official Website:http://www.bhaskar.com

Dainik Bhaskar Corporate Office Contact Details
i media corp ltd
D-143, Dainik Bhaskar, Sector-63,
NOIDA – UP
Dainik Bhaskar Contact Number: +91-120-3341200
Dainik Bhaskar E-mail Id : [email protected]

Initially it had a circulation of 350,000 copies in Madhya Pradesh, which could ramp up to 1000% by 2004. Till them Dainik Bhaskar had a circulation of 3.5 million in six states. By 2006, the newspaper could reach up to 178,000 copies Rajasthan, Chattisgarh, Delhi, Madhya Pradesh, Himachal Pradesh, Punjab, Uttar Pradesh, Gujarat, Haryana and Chandigarh.

It is the Dainik Bhaskar daily which launched India’s first Hindi business newspaper – Business Bhaskar – on June 27, 2008. It is India’s largest hindi language business tabloid which is published in nine editions. It publishes from Bhopal, Raipur, Indore, Delhi, Chandigarh, Jaipur, Jalandar and Ludhiana.

The related venture of Dainik Bhaskar is Divya Bhaskar, the largest circulated daily newspaper published in Ahmedabad, Baroda, Bhuj, Bhavnagar, Rajkot, Mehsana, Saurashtra Samachar and Surat in Gujarat.

Vote
Result 13 votes
Not Useful Happy Somewhat Useful Useful Very Useful

Share Now Ask Question Reply Now Contact Submit Complaint

Customer Care


Dainik Bhaskar agent

Sir am agent shree Mahavir ji district karuli rajasthan mere agency may 10 copy increase 6september2020 iam request 10 copy kam kar di jaay abhinav news agency shri Mahavir ji rajasthan. Madhu jain

September 17, 2020 Naveen Jain

Panchayat scam

Panchayat scam from nayagaon bhind

August 6, 2020 Gyanendra Singh rajawat

आपका मेल मिला, धन्यवाद Re: उच्च माध्यमिक शिक्षा भर्ती में व्याख्याता पद पर जीवविज्ञान के सम्बंधित सहविषय को मान्य करने हेतु बाबद।

मुख्य बात जीव विज्ञान विषय के विभाजन द्वारा मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित कर निरस्त किया जाना पूरे प्रदेश में एक गहरी साजिश व षड्यंत्र का हिस्सा है।
माननीय मुख्यमंत्री महोदय हम सबके प्रिय मामाजी तथा अन्य सभी मंत्री गण महोदय उच्च शिक्षा तथा स्कूल शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी गण तथा पूरे प्रदेश के सभी शिक्षक गण और प्रदेश के विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों तथा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं और उनके अभिभावक गण से हम सभी शिक्षा विभाग के अंतर्गत व्याख्या पद के लिए चयनित तथा मेरिट में आए अभ्यर्थी यहां बताना चाहते हैं कि प्रदेश में मामा जी की सरकार होते हुए हम सभी पात्र अभ्यर्थियों के साथ एक षड्यंत्र या साजिश रची जा रही है जिसके द्वारा हमारे साथ अन्याय किया जा रहा है हमारे विषय जीव विज्ञान का विभाजन करके जीव विज्ञान के शहर शौक को यह कहकर अमान्य किया जा रहा है कि यह सभी विषय जैसे माइक्रोबायोलॉजी बायोटेक्नोलॉजी बायोकेमिस्ट्री आदि विषयों वाले चयनित अभ्यर्थी स्कूल शिक्षा के लिए बच्चों को पढ़ाने योग्य नहीं है जबकि मध्यप्रदेश की उच्च शिक्षा शासन के द्वारा हमारे इन सभी विषयों को मुख्य विषय बॉटनी और जूलॉजी में रखा गया है हम सभी अभ्यर्थी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मामा जी से तथा अधिकारियों वरिष्ठ जनों से यह सवाल पूछना चाहते हैं कि आखिर हमारे साथ ऐसा अन्याय क्यों हो रहा है जब यही सह विश्व वाले अभ्यर्थी महाविद्यालयों में बॉटनी तथा जूलॉजी पढ़ा सकते हैं तो क्या वही अभ्यर्थी स्कूल शिक्षा में मास्टर ऑफ साइंस होते हुए प्रशिक्षण की योग्यता धारित करते हुए पढ़ाने के योग्य क्यों नहीं हो सकते।
हम पूछना चाहते हैं कि उच्च शिक्षा यूजीसी से भी अगर इन विषयों की कोई आवश्यकता व मान्यता नहीं है तो पूरे प्रदेश में आज लगभग 10 से 15 वर्षों से इन विषयों को क्यों चलाया जा रहा है यदि इन विषयों की कोई मान्यता ही नहीं है तो क्यों इन्हें पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य खराब किया जा रहा है आज पूरे प्रदेश के विश्वविद्यालयों द्वारा यह सारे विषय महंगी फीस के साथ चलाए जा रहे हैं जिससे लगभग प्रदेश के 75% छात्र हर वर्ष अपनी उपाधि पूरी कर रहे हैं और वहां इन विषयों को पढ़कर अपने पांच अमूल्य वर्ष बर्बाद कर रहे हैं। जब इन विषयों की कोई मान्यता या जरूरत ही नहीं है तो क्यों ना इन्हें बंद कर दिया जाना चाहिए साथ ही लोक शिक्षण संचनालय शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश के अधिकारियों से आयुक्त महोदय से हमारा सीधा सवाल है कि आप हमारे इन विषयों को किस आधार पर अयोग्य घोषित करके हमें डॉक्यूमेंट सत्यापन से बाहर कर रहे हैं अगर ऐसा था तो 2 से 3 वर्ष की से हर तरीके से कठिन प्रयास करते हुए परेशान होते हुए हम सब लोग आज जब डॉक्यूमेंट सत्यापन की प्रक्रिया तक पहुंचे हैं तो यदि विभाग को यहां सब पहले से ही ज्ञात था तो हम लोग यहां तक कैसे पहुंच गए?
जबकि उच्च शिक्षा विभाग हमारे विषयों को जीव विज्ञान के विषयों के ही समकक्ष रख रहा है तो आप हमें किस आधार पर अमान्य कर रहे हैं हमें जवाब दें कृपया?
साथ ही हमारा पूरे प्रदेश के अभिभावकों साथियों से हाथ जोड़कर प्रश्न है कि यदि इस तरह का अन्याय आज हम सब के साथ हो रहा है तो कल को आपके बच्चों के साथ भी यही अन्याय हो सकता है चाहे वह किसी भी विषय के सह विषय को पढ़ने वाले छात्र क्यों ना हो।
आप सभी से हमारी यही पुकार है कि हमारे यहां बात माननीय मुख्यमंत्री जी तक पहुंचाने में हमारा सहयोग दें तथा हमें उचित न्याय दिलाने में हमारी सहायता करें।
हम यह भी कहना चाहते हैं कि इन सभी सह विषयों का यदि कोई मोल ही नहीं है तो इन सब विषयों का बहिष्कार कर दिया जाए और उन्हें बंद कर दिया जाए।
हमारा प्रश्न माननीय प्रधानमंत्री जी से भी है जो आज पूरे देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक महामारी कोरोना से हमें बचाने के लिए तत्पर हैं और हर संभव प्रयास कर रहे हैं हम सभी का एक ही प्रश्न है कि जब जीव विज्ञान की आधुनिक शाखाओं जैसे माइक्रोबायोलॉजी बायोटेक्नोलॉजी बायोकेमिस्ट्री आदि विषयों की किसी को जानकारी ही नहीं है तो इससे शिक्षित लोग कैसे इस महामारी से अपने आप को किस प्रकार बचा सकते हैं और जागरूक हो सकते हैं?
क्योंकि हम आप सभी को बताना चाहते हैं कि इस प्रकार की महामारी ओं से बचने के लिए जिन दवाइयों टेस्टिंग किट मास्क सैनिटाइजर आदि को बताने वाले तथा इस महामारी की दवाई को बनाने वाले शोध करने वाले जितने भी वैज्ञानिक हैं विशेषज्ञ हैं वह कहीं ना कहीं इन्हीं शाखाओं के विशेषज्ञ ही हैं लेकिन या हमारे प्रदेश मध्य प्रदेश की विडंबना है कि हम जैसे इन विषयों से पढ़े हुए चयनित अभ्यर्थी ना केवल हमारे हक की नौकरी में बाहर किए जा रहे हैं बल्कि हमारे विषयों का अपमान भी कर रहे हैं जिससे हम सभी मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं हमें लग रहा है कि हमने इन विषयों को जो कि आज के समय की जरूरत है उन्हें पढ़कर कोई बहुत बड़ा गुनाह कर दिया है हम सभी प्रार्थी ओं का यह सवाल है कि आधुनिकता के इस समय में जहां हम आपस में नई तकनीकी की बात करते हैं वहीं मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग इन सभी आधुनिक विषयों की जानकारी देने वाले योग्य शिक्षकों को अयोग्य कैसे कर सकते हैं?
अंत में हम सभी का आपसे विशेष निवेदन है कि हमें मध्यप्रदेश शासन द्वारा किए जा रहे इस षड्यंत्र साजिश का शिकार होने से बचा ले और हमें उचित न्याय दिलाएं। मामा जी के राज्य में नेता लग रहे हैं की किसी चाइना जैसे विदेशों का शिकार हो गए हैं जो इस प्रदेश में क्या देश में भी माइक्रोबायोलॉजी बायोटेक्नोलॉजी बायोकेमेस्ट्री जैसे आधुनिक विषयों के जानकारों को खत्म कर देना चाहते हैं यह एक साजिश है इसलिए प्रधानमंत्री जी से निवेदन है कि अगर इस राज्य में हमारी कोई वैल्यू नहीं है तो हमें किसी अन्य राज्य में शरण दी जाए जिससे हम निचले स्कूली स्तर से भी सभी को ऐसी माहामारी से बचाने के लिए जानकारी देकर उन्हें सशक्त बना सके और देश सेवा में जन सेवा में हम अपना सहयोग कर सके।एक और सीधा सवाल आज के आधुनिक और आवश्यकता पूर्ण तथा वैश्विक महामारी को देखते हुए क्या हमें स्कूली स्तर पर छोटे स्तर से बायोलॉजी के जो आधुनिक शाखा हैं उनके जानकारों का समावेश बढ़ाना नहीं चाहिए स्कूलों में।
एक और सीधा सवाल सभी से खासतौर पर शिक्षा स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कि अगर हमारी योग्यता में कहीं कमी है हम योग्य नहीं स्कूल में पढ़ाने के लिए तो सारे मेरिट में हम सभी अभ्यर्थी कैसे चयनित हो गए यह हमारी दक्षता पर उंगली उठा रहे हैं अधिकारी घर पर उंगली उठा रहे हैं तो आप इस प्रश्न का जवाब दीजिएइस प्रश्न का जवाब दीजिए कि अगर हम दक्ष नहीं थे तो इस तरह की परीक्षा को पास करते हुए हम सभी अलाइड विषय वाले सभी से वाले अभ्यर्थी कैसे आ गए।
धन्यवाद
प्रार्थी सभी से विषयों से चयनित मैरिड होल्डर्स अभ्यर्थी जिन्हें डॉक्यूमेंट सत्यापन से बाहर किया जा रहा है।

July 19, 2020 Sandeep Bhawsar

PARIHAR NEWS AJANCY SHIVPURI

MERI AJANCY GAVE SHIVPURI TH. SRI VIJAYNAGAR DISTIK SRI GANGANAGAR(RAJ.)
DENIK BASKER ME MERI SKIM BAKI JANVRI ME MERI SKEEM JEMA HONI THI ABI TEK MERI SKEM JEMA NHI HUI H OR MERA BILL FREVERY TEK JEMA H AGER TIME PER SKEM JEMA NHI HOTI H TO ME AGE SE BASKER KI COPY NHI BEDHAU GA OR DALY PEMENT BEJNE PER BHI SEPLY BEND KER DETE H AGER ESE TRHE CHELE GA TO ME BASKER KO AHMIYET NHI DUGA OR COPY KO GHETAU GA CESTMER KO RAJSHTHAN PETRIKA KE LIYE PRERIT KERU GA KIYO KI ME DENIK BASKER KI LEGATAR SPLY ROKNE KE KAREN AB ME PERESAN HO CHUKA HU AGER APP MERI SEMSYA KA SEMADAN KERTE H TO ME AGE 1 MENTH ME 100 COPY BEDAU GA

May 15, 2020 MONU PARIHAR

Want to send sketch on Corona Fight

मैं आपको एक हाथ से बना हुआ स्केच भेजना चाहता हूं जिसका शीर्षक है करुणा से लड़ाई कृपया मुझे ईमेल आईडी या व्हाट्सएप नंबर दो जिस पर मैं यह भेजूं मेरा आपसे अनुरोध है उस स्केच को पेपर में छापने का कष्ट करें

May 1, 2020 Bhupesh Gour

Complain

Your hoker not deliver newspaper regular but he collect cupan and 100Rs per month.Is this your rule?
My name Manju Devi
Vipan 870311
Babatpur lock
Patna Bihar
801109

September 29, 2019 Manju Devi

गाड़ी का पेमेंट का भुगतान नहीं हुआ

सभी टैक्सियों का अभी तक भुगतान नहीं किया गया हर महीने में अधिकतर यही समस्या आती है टैक्सी वालों को इस बरसात के मौसम में गाड़ियां अलग-अलग रास्ते से होती हुई अलग-अलग रोड पर पहुंची है और अपनी सप्लाई निर्धारित समय पर देकर एजेंट अब तक पहुंचाई गई है फिर भी गाड़ी वालों को अभी तक भुगतान नहीं किया गया

September 25, 2019 Suresh kumar pateriya

Recipe contest no 107

Dear sir/maam.
I had been declared winner for recipe contest no 107 by dainik bhaskar bhopal mp. But as per the contest award i have still not received the price money in my account. Though I have submitted all required documents.

September 23, 2019 Kiran purohit

Newspapers

Mere pass pepar kabhi aata h or kabhi nhi aata
Koi regularity nhi h so I m not pay monthly payment

July 23, 2019 Deepak

Extra copy

मैं जय गुरु साहिब न्यूज़ एजेंसी शिवपुर तहसील सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद का निवेदन है कि मेरे द्वारा दैनिक भास्कर न्यूज़पेपर एजेंसी कई सालों से चला रहा हूं पर अभी अभी होशंगाबाद दैनिक भास्कर ऑफिस से जबरदस्ती मेरे बंडल में एक्स्ट्रा कॉपी भेजी जा रही है मेरे न्यूज़ पेपर का बंडल मात्र 205 कॉपी का है मुझे 230 कॉपी भेजी जा रही है होशंगाबाद जिला ऑफिस के द्वारा मेरे बंडल में 25 काफी जबरजस्ती भेजी जा रही है इसकी सूचना मैंने कहीं बार दे दी है 14-6-2019 से मेरा पेपर का बंडल बंद किया गया है और बोला गया है आपको तो 230 काफी चलाना पड़ेगा नहीं तो बंडल बंद कर दिया जाएगा अतः आपसे निवेदन है उक्त कार्रवाई करें

June 15, 2019 Gulshan Yadav